in

अभिनेता जय प्रकाश रेड्डी का कार्डियक अरेस्ट से निधन, सदमे में साउथ इंडस्ट्री

तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कॉमेडियन जय प्रकाश रेड्डी का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन की ख़बर से फ़िल्म इंडस्ट्री स्तब्ध है। जेनेलिया डिसूज़ा समेत कई कलाकारों ने  शोक व्यक्त करते हुए दिग्गज कलाकार को श्रद्धांजलि दी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, जय प्रकाश रेड्डी का निधन मंगलवार सुबह उनके आवास पर हार्ट अटैक की वजह से हुआ, जो आंध्र प्रदेश के गंटूर इलाक़े में स्थित है। रेड्डी 74 साल के थे और दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री का एक बेहद लोकप्रिय और चर्चित नाम थे। उन्होंने अपने करियर में कई सफल फ़िल्मों में उल्लेखनीय भूमिकाएं निभायी थीं। रेड्डी को आख़िरी बार महेश बाबू स्टारर Sarileru Neekevvaru में देखा गया था, जो इसी साल 11 जनवरी को रिलीज़ हुई थी। रेड्डी ने मुख्य रूप से तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री में काम किया। हालांकि कन्नड़ और तमिल सिनेमा में भी उन्होंने कुछ फ़िल्मे की हैं।

एक्टर जय प्रकाश रेड्डी (Jaya Prakash Reddy) के निधन पर महेश बाबू ने लिखा है, ‘जय प्रकाश रेड्डी गारू के निधन से दुखी हूं. वह तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर-कॉमेडियंस में से थे. उनके साथ काम करने की यादें हमेशा साथ रहेंगी.’

जय प्रकाश रेड्डी के निधन की ख़बर फैलते ही फ़िल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गयी। कई साउथ इंडियन फ़िल्मों में काम कर चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस जिनेलिया डिसूज़ा ने ट्विटर पर लिखा- ”जय प्रकाश रेड्डी गरू श्रद्धांजलि।तेलुगु फ़िल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकार-कॉमेडियंस में से एक। उनके साथ काम करने के अनुभव को हमेशा याद करूंगी। उनके परिवार और प्रिय लोगों को दिली संवेदनाएं।”
वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने लिखा- ”जय प्रकाश रेड्डी के निधन के साथ तेलुगु सिनेमा और थिएटर ने आज एक नगीना खो दिया। कई दशकों तक उनकी बहुआयामी परफॉर्मेंस ने कई यादगार सिनेमाई पल दिये हैं। दुख की इस घड़ी में मेरा दिल उनके परिवार और मित्रों के साथ है।”
Jaya Prakash Reddy Death News Telugu Due To Cardiac Arrest - Jaya Prakash Reddy Death: दिल का दौरा पड़ने से अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी का निधन - Amar Ujala Hindi News Live
जय प्रकाश रेड्डी कॉमिक के साथ-साथ खलनायक की भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने 1988 में फिल्म ‘ब्रह्मापुत्र’ में मुख्य भूमिका में वेंकटेश अभिनीत फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की.
जय प्रकाश रेड्डी को आखिरी बार 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरिलरु नीकेवरु’ में देखा गया था. फिल्म में महेश बाबू ने रश्मिका मंदाना और विजयशांति के साथ प्रमुख भूमिका निभाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ऑफिस टूटने के बाद पहली बार देखने पहुंची कंगना रनौत हो गई भावुक