in

अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन, प्रियंका चोपड़ा समेत कई सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

साल 2020 बॉलीवुड के लिए बेहद ख़राब बीत रहा है। एक के बाद एक बुरी ख़बरें आ रही हैं। अब अजय देवगन पर दुखों का पहाड़ टूटा है। बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन के भाई अनिल देवगन ने 5 अक्टूबर, 2020 को अंतिम सांस ली. अभिनेता अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर अपने भाई के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा. अनिल देवगन प्रेम प्रकाश देवगन के बेटे हैं और अजय देवगन के कजिन भाई थे. वह 45 वर्ष के थे.इस ख़बर से बॉलीवुड में शोक की लहर छा गयी है। सेलेब्रिटीज़ अजय को सांत्वना देने के साथ अनिल को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

अजय देवगन के भाई अनिल का निधन, एक्टर ने लिखा बेहद इमोशनल पोस्‍ट

उनकी असमय मौत से परिवार बेहद दुखी है। अजय ने लिखा कि अजय देवगन फ़िल्म्स और वो उनकी कमी शिद्दत से महसूस करेंगे। आत्मा के लिए प्रार्थना कीजिए। कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से कोई व्यक्तिगत शोक सभा आयोजित नहीं की जाएगी।

अभी मौत की वजह सामने नहीं आयी है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि अनिल कैंसर से पीड़ित थे। अनिल के निधन पर कई सेलेब्रिटीज़ ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। प्रियंका चोपड़ा ने ‘ब्लैकमेल’ के समय को याद करते हुए लिखा- ”आरआईपी अनिल देवगन। कितनी दुखद और सदमा देने वाल क्षति। मुझे उनके साथ ब्लैकमेल में काम करने का मौक़ा मिला। एक काबिल निर्देशक और शानदार शख़्स। अजय, काजोल और पूरे परिवार को मेरी दिली संवेदनाएं।” वहीं, माधुरी दीक्षित ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा- ”अजय, आपकी क्षति का अफ़सोस है। आपको और परिवार को मेरी संवेदनाएं।”

अनिल देवगन का निधन हो गया है। (Photo- Twitter)

अजय देवगन का ट्वीट
अजय देवगन ने यह जानकारी साझा करते हुए लिखा, ‘मैंने कल रात अपने भाई अनिल देवगन को खो दिया. उनके असामयिक निधन से हमारे परिवार का दिल टूट गया है. ADFF और मैं उनकी उपस्थिति को बहुत याद करेंगे. उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करें. महामारी के कारण प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं होगा.’ जैसे ही उन्होंने यह खहर पोस्ट किया, प्रशंसकों और सहयोगियों ने शोक संवेदनाएं व्यक्त करनी शुरू कर दी. अभिषेक बच्चन, कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने अनिल देवगन के निधन पर शोक व्यक्त किया.

निर्देशक थे अनिल देवगन
अजय देवगन के भाई अनिल देवगन अपने पिता और भाई की तरह फिल्मी दुनिया से ही जुड़े हुए थे और एक फिल्म निर्देशक थे. अनिल देवगन और अजय देवगन एक साथ फिल्म कंपनी एडीएफएफ (अजय देवगन फिल्म्स) के साथ जुड़े हुए थे. अनिल देवगन ने काजोल और अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘ राजू चाचा’ निर्देशित की थी. इसके अलावा वो ‘ब्लैकमेल’ और ‘हाल-ए-दिल’ जैसी फिल्में भी निर्देशित कर चुके हैं. अजय देवगन की फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ में अनिल देवगन ने बतौर क्रिएटिव डायरेक्टर काम किया था.

अनिल ने 1996 में आयी सनी देओल, सलमान ख़ान और करिश्मा कपूर की फ़िल्म जीत से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद अजय की फ़िल्मों जान, प्यार तो होना ही था, इतिहास और हिंदुस्तान की कसम में अनिल ने बतौर असिस्टेंट काम किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

गांधी जयंतीः करण जौहर ने पीएम मोदी को लिखा नोट, 75वें स्वतंत्रता दिवस के लिए बताया बॉलिवुड का प्लान

‘लक्ष्मी बम’ का ट्रेलर, डराने से ज्यादा हंसाते दिखे अक्षय कुमार, लाल चूड़ी और साड़ी में दिखाया अपना अलग अंदाज